Thursday, April 24, 2014

You May Laugh





सुखी वैवाहिक जीवन का राज
========================= एक दंपत्ति नें जब अपनी शादी की 25 वीं वर्षगांठ मनायी तो एक पत्रकार उनका साक्षात्कार लेने पहुंचा. वो दंपत्ति अपने शांतिपुर्ण और सुखमय वैवाहिक जीवन के लिये प्रसिद्ध थे. उनके बीच कभी नाम मात्र का भी तकरार नहीं हुआ था. लोग उनके इस सुखमय वैवाहिक जीवन का राज जानने को उत्सुक थे. पति ने बताया :

हमारी शादी के फ़ौरन बाद हम हनीमुन मनाने शिमला गये. वहाँ हम लोगो ने घुड़सवारी की.
मेरा घोड़ा बिल्कुल ठीक था लेकिन मेरी पत्नी का घोड़ा थोड़ा नखरैल थ...
ा. उसने दौड़ते दौड़ते अचानक मेरी पत्नी को गिरा दिया. मेरी पत्नी उठी और घोड़े के पीठ पर हाथ फ़ेर कर कहा :
"यह पहली बार है", और फ़िर उसपर सवार हो गयी. थोड़े दुर चलने के बाद घोड़े ने फ़िर उसे गिरा दिया. पत्नी ने घोड़े से फ़िर कहा : "यह दुसरी बार है", और फ़िर उस पर सवार हो गयी. लेकिन थोड़े दुर जा कर घोड़े ने फ़िर उसे गिरा दिया. अबकी पत्नी ने कुछ नहीं कहा. चुपचाप अपना पर्स खोला, पिस्तौल निकाली और घोड़े को गोली मार दी. मुझे देखकर काफ़ी गुस्सा आया और मैं जोर से पत्नी पर
चिल्लाया : "ये तुमने क्या किया, पागल हो गयी हो?"
पत्नी ने मेरी तरफ़ देखा और कहा : "ये पहली बार है"

और बस उसके बाद से हमारी ज़िंदगी सुख और शांति से चल रही है.


        
!!!!!!!!!!हमारी न्याय व्यवस्था ..... !!!!!!!!!!!
(Delay in judicial System- A fact)
एक जंगल में गाय भागती हुई जा रही थी.
हाथी ने उसे रोक के उससे भागने का कारण पुछा.

...
गाय ने कहा जंगल के सारे बैलों को पकड़ने का आदेश आया है ।
हाथी ने कहा :- पर तुम क्यों भाग रही हो, तुम तो गाय हो ।
गाय ने कहा :- मैं गाय तो हूँ, लेकिन अगर मुझे पकड़ लिया तो २० साल मुझे ये साबित करने में लग जाएगा कि मैं गाय हूँ।
ये सुन कर गाय और हाथी साथ- साथ भागने लगे
 
 






एक बार एक हाथी था।
उसके सामने 12 केले थे, उसने 11 खा लिये पर एक नहीं खाया।
बताओ बताओ क्यों?
?
?
क्योंकि केला प्लास्टिक का था……।
चलो एक और.....
इस बार फिर हाथी था, फिर 12 केले थे उसने 12 के 12 नहीं खाये।
बताओ बताओ क्यों?
?
?
क्योंकि इस बार हाथी प्लास्टिक का था…।
चलो एक और....
इस बार असली हाथी था, असली 12 केले थे। फिर भी उसने 12 के 12 केले नहीं खाये।
बताओ बताओ क्यों?
?
?
क्योंकि केले टीवी में थे....।
चलो एक और...
इस बार असली हाथी, असली 12 केले…हाथी और केले दोनो टीवी पर थे फिर भी उसने केले नहीं खाये।
बताओ क्यों?
?
?
क्योंकि केले और हाथी अलग- अलग चैनल पर थे……।
चलो एक बार और....।
इस बार असली हाथी, असली केले। एक ही टीवी पर एक ही चैनल पर थे, पर हाथी ने उन्हें नहीं खाया।
बताओ क्यों?
?
?
अरे, क्योंकि टीवी बंद था।


One day a little girl came home from school, and said to her mother, "Mommy, today in school I was punished for something that I didn't do."

The mother exclaimed, "But that's terrible! I'm going to have a talk with your teacher about this ... by the way, what was it that you didn't do?"


The little girl replied, "My homework."


गब्बर: कितने आदमी थे?

सांभा: सरदार दो।

गब्बर: मुझे गिनती नहीं आती, दो कितने होते हैं?

सांभा: सरदार दो, एक के बाद आता है।

गब्बर: और दो के पहले?

सांभा: दो के पहले एक आता है सरदार।

गब्बर:तो बीच में कौन आता है?

सांभा: बीच में कोई नहीं आता सरदार।

गब्बर: तो फिर दोनों एक साथ क्यों नहीं आते?

सांभा: एक के बाद ही दो आ सकता है क्योंकि दो, एक से बड़ा है सरदार।

गब्बर: दो, एक से कितना बड़ा है।

सांभा: दो, एक से एक बड़ा है सरदार।

गब्बर:अगर दो, एक से एक बड़ा है तो एक, एक से कितना बड़ा है?

सांभा: सरदार अब आप मुझे गोली ही मार दो मैंने आप नमक ही खाया है च्यवनप्राश नही।


डॉक्टर मरीज सेः तुम दिन में कितनी सिगरेट पिते हो?

मरीजः जी 20

डॉक्टरः देखो अगर मुझसे इलाज करना हो तो तुम्हे सिगरेट से परहेज करना होगा, एक काम करो , एक नियम बना लो, सिर्फ भोजन के बाद ही एक सिगरेट पियोगे।

मरीज ने डॉक्टर की बात मानकर इलाज शुरू किया।

कुछ ही महीने बाद मरीज का स्वास्थ एकदम सुधर गया।

डॉक्टरः देखा मेरे बताये गए परहेज से तुम्हारा स्वास्थ कितना सुधर गया।

मरीजः लेकिन डॉक्टर साहब दिन में 20 बार भोजन करना भी तो कोई सरल काम नहीं है।


No comments:

Post a Comment